Google se paise kaise kamaye – make money online

Google se paise  se paise  kaise kamaye दोस्तों आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगें की गूगल से पैसे कैसे कमाये।google se paise kaise kamaye या फिर आप कह सकते online paise kaise kamaye|how to make money online|make money online

दोस्तों ये बात तो 100%सच है कि आप गूगल से पैसे कमा सकते वो भी घर बैठ के अपने लैपटॉप से या फिर मोबाइल से तो चलिए जानते हैं।

 

कैसे  Google se paise kaise kamaye दोस्तो गूगल से पैसे कमाने के लिए आपके पास गूगल adsense का fully aproved अकॉउंट होना चाहिए google account approve करवाने के लिए आपके पास एक वेबसाइट होना चाहिए या फिर आपके पास एक यूट्यूब चैनल होना चाहिए या फिर admob ke account के जरिये aproved हो सकता हैं।

सबसे अच्छा Google adsense account aprovele पाने का यही हैं कि आप एक अच्छी वेबसाइट बनाये और उसमे qwality content लिखें फिर उसके बाद adsense के लिए apply करें आपको aprovele मिल जाएगा अगर आपको वेबसाइट बनानी नहीं आती तो आप किसी से बन वा भी सकते हैं।

फेसबुक पेज से पैसे कैसे कमाए -फेसबुक पेज से पैसे कमाने के 4 आसान तरीके

अगर एक बार एडसेंस aprovevel मिल गया तो आप उसका कोड अपनी वेबसाइट पे लगा के या फिर ब्लॉग पे लगा के पैसे कमा सकते हैं। जब भी कोई यूजर उस ऐड को देखेगा तो आपको पैसे मिलेंगे। लेकिन ये भी सच हैं कि आप की कमाई इतनी जल्दी नहीं होगी आपकी कमाई तभी ज्यादा होगी जब आपकी वेबसाइट पे visitor ज्यादा होंगें। विजिटर ज्यादा लाने के लिए आपको अपनी वेबसाइट का अच्छा खासा seo करना पड़ेगा।

 

इंडिया में लाखों लोग हैं जो google adsense से घर बैठे कमाई कर रहे हैं। बहुत से ऐसे भी लोग हैं जो अपनी जॉब छोड़ के गूगल एडसेंस से कमाई कर रहे हैं। मैं यहाँ किसी का नाम नहीं लूंगा आप गूगल में सर्च करलो  Google se paise kaise kamaye ज्यादा better रहेगा।

लेकिन यहाँ आपको ये भी जानना बहुत जरूरी है कि एडसेंस से पैसे कमाने में वक्त लगता हैं। इसमे आपको धीरज रखना होगा।

वक्त के साथ आपके डोमेन की अथॉरिटी भी ज्यादा होने लगती हैं। और ट्रैफिक अपने आप आने लगते हैं। बस आपको अपने ब्लॉग या वेबसाइट को लगातार update करते रहना है।

YouTube channel kaise banaye और पैसे कैसे कमाएं 2020

एक टाइम ऐसा था जब कोई भी अपना ब्लॉग हिंदी में बना के उसमे अपना आर्टिकल लिखता था तो उसका एडसेंस aprovel नही मिलता था और आज का टाइम हैं अगर कोई हिंदी में लिखता हैं तो भी उसका एडसेंस aproved हो जाता हैं। समय समय की बात होती हैं।

इस लिए मै यही कहूंगा अगर आप मे लिखने की कला हैं चाहे वो हिंदी हो या इंग्लिश जो भाषा आपको अच्छी लगे उसमे अपनी वेबसाइट बनाये और दिल खोल के लिखे और paise कमाये

अगर आर्टिकल अच्छा लगे तो शेयर कर देना

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.