Monday, May 23, 2022
HomeUncategorizedSATTAMATKA | KALYAN | KALYAN MATKA NUMBER | MATKA RESULT

SATTAMATKA | KALYAN | KALYAN MATKA NUMBER | MATKA RESULT

SATTA MATKA | FASTEST MATKA RESULTS | KALYAN  Satta Matka | Matka | Satta | Dpboss | Kalyan Matka | Fix Matka Matka, Satta Matka, Boss Matka, Kalyan Matka Tips, Satta Matka, Matka, Sattamatka, MatkaSatta, Matka Charts, Matka Satta Result, Fix Matka.

सट्टा मटका क्या हैं? 

दोस्तों जों लोग मेहनत करने से कतराते हैं वही लोग ज्यादा पैस कमाने के लिए शॉर्ट कट खोजते है। जिसमें से एक satta matka नाम का जुआ है। जो भारत में काफ़ी चर्चित हैं, गैर क़ानूनी होने पर भी बहुत से लोग सरकार से छिप कर बड़े पैमाने में sattamatka को भारत में खेल रहे हैं। sattamatka एक तरह का रिस्क हैं अगर जीत जाते है तो फ़ायदा काफी ज्यादा होता है,जिसकी वजह से लोग इसकी ओर आकर्षित होते हैं।

Advertisement

सट्टा मटका की शुरुआत कब से हुईं?

SATTAMATKA
SATTAMATKA

हम आपको बताते हैं कि सट्टा मटका की शुरुआत कब से हुई, लेकिन इसमें जानने से पहले आप लोग हमारे cyberyukt.com को  को सब्सक्राइब कर ले। दोस्तों जानकारों की मानें तो sattamatka  कि सुरूआत भारत में आजादी से पहले हुई थी लेकिन उस जमाने में इस खेल को पारंपरिक तौर पर खेला जाता था, लेकिन जमाना भी बदल चुका है। sattamatka ने technology की नकल लेलीं है जिससे sattamatka game को खेलना  बेहद आसान हो चला है।

अब आप सोच रहे होंगे कि इस  जुए का नाम सट्टा मटका क्यों है। एक जमाने में sattamatka को खेलने के लिए मटके के  अंदर पर्ची डाली जाती थी और नंबर निकाले जाते थे उस समय कोटन के दाम पर सट्टा खेला जाता था। न्यूयॉर्क  कोटन  से टेलीप्रिंटर के जरिए मुंबई कॉटन एक्सचेंज भेजा जाता था। वही कोटन के शुरू होने और बंद होने के नाम पर सट्टा खेला जाता था। अब यह पुराना तरीका एक नए सिरे से खेला जा रहा हैं। सट्टे मटके को कई वेबसाइट और app के जरिए खेला जाता है!

Advertisement

Advertisement

सट्टा मटका game कैसे खेला जाता हैं?

इसमें सबसे पहले कई नंबर्स में से किसी एक नंबर को चुनना होता है और उस पर पैसा लगाना होता है। अगर आप का सही नंबर लग जाता है। आप जीत कर satta king  बन जाते हैं और उसके बदले आपको काफी बड़ी रकम में पैसा मिलता है। भारत में भले ही इसे खुले तौर पर नहीं खेला जाता हो, लेकिन कई बड़े पैमाने पर इस का बिजनेस है।

Advertisement

भारत में कई फेमस sattamatka गेम है लेकिन सबसे फेमस कल्याण और वर्ली sattamatka हैं। वर्ली मटका की शुरुआत गुजरात के  किसान कल्याणजी भगत ने 1962 में किया था यह  सप्ताह के सातों दिन चलता था, इसका मतलब है सातों दिन इस गेम  पर सट्टा लगाया जा सकता था लेकिन 1964 में रतन खत्री ने न्यू वर्ली नाम की सट्टा मटका कि सुरुआत कि भले ही इसमें  कुछ परिवर्तन किए गए  इसे हफ्ते में 4 दिन ही खेला जाता है। वहीं इस आधुनिक मटके बिजनेस को ऑनलाइन खेला जाता है। इसका मुख्य केंद्र महाराष्ट्र के आसपास का इलाका हैं।

Google में इन साइटों को search किए जाने वाले कुछ keyword

Advertisement

satta matakaa,sattka matka,sattmatka,satts matka, stet matka,satta matkaji,satta mattaka,satta mattka,satta-matka,sattta matta.com,satta matkà,satta matta com,sattamatkà result

Advertisement

SATTA MATKA खेलने कि website

1)sattamatka.mobi
2)dbboss.net
3)matka.sattamatka.wiki

Advertisement

जुआ खेलना बहुत ही रिस्की हैं लेकिन  भारत में ही sattamatka  बड़े ही चाव से खेलते हैं। अगर लक काम कर गया तो मालामाल और अगर किस्मत ने धोखा दे दिया। कोई भी सड़क पर भी आ सकता है। इस तरह के गेम को खेलने से  कई धनवान लोगों का भी दिवाला निकल चुका है लेकिन sattamatka स्वास्थ्य के लिए भी बेहद हानिकारक है जो लोग इस satte को खेलते हैं उन्हें सदमा और मानसिक चिंता लगी रहती है उन लोगों के बर्ताव में भी चिड़चिड़ापन आ जाता है जो लोग इस satte को बर्दाश्त नहीं कर पाते। वह लोग आत्महत्या तक कर लेते हैं आप ज्यादा धन पाने के लिए सट्टे जैसे तरीके आजमाते हैं  तो लोगों की जिंदगी तबाह होना बड़ी ही आम बात है दोस्तों आपकी सट्टा मटका के बारे में कमेंट बॉक्स में जरूर बताएं और इस आर्टिकल को लाइक और शेयर करें।

RELATED ARTICLES

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

x